Manish Sisodia adresses a press conference at his residence in New Delhi on Sunday. Express Photo by Amit Mehra 08 Jan 2017 *** Local Caption *** Manish Sisodia adresses a press conference at his residence in New Delhi on Sunday. Express Photo by Amit Mehra 08 Jan 2017

10वीं, 12वीं के प्री-बोर्ड एग्जाम में खराब रिजल्ट पर टीचर्स को नोटिस जारी

बीते सप्ताह बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की एजुकेशन डायरेक्टर्स के साथ खराब प्री-बोर्ड एग्जाम रिजल्ट पर की गई मीटिंग के परिणाम दिखने लगे हैं। मीटिंग के बाद सिसोदिया ने खराब रिजल्ट वाले विषयों के अध्यापकों पर कार्रवाई का आदेश दिया था जिसपर अब अमल होता दिख रहा है।

10वीं और 12वीं के प्री-बोर्ड के खराब रिजल्ट को लेकर दिल्ली सरकार के नोटिस टीचर्स को मिलने लगे हैं। टीचर्स इससे परेशान हैं और कई टीचर्स का कहना है कि खराब रिजल्ट के लिए वो नहीं एजुकेशन सिस्टम जिम्मेदार है। सरकारी स्कूल अध्यापक एसोसिएशन(जीएसटीए) अध्यक्ष सीपी सिंह ने बताया कि कि अब तक कई स्कूलों के टीचर्स को नोटिस मिल चुके हैं और उन्हें तीन दिन का वक्तवजह बताने के लिए दिया गया है।

10वी और 12वीं के प्री-बोर्ड एग्जाम के खराब रिजल्ट को लेकर दिल्ली सरकार परेशान है। क्योंकि सरकार को लगता है कि इससे सीबीएसई 10वीं 12वीं का आने वाला रिजल्ट खराब हो सकता है और इसीलिए शिक्षा निदेशालय से इन स्कूलों के टीचर्स को शो-कॉज नोटिस देकर कहा गया है कि तीन दिन के अंदर जवाब दें कि नजरअंदाजी को लेकर आप पर सख्त एक्शन क्यों नहीं लिया जाए? जीएसटीए अध्यक्ष सीपी सिंह कहते हैं, दिल्ली सरकार ने स्कू लों की परफॉर्मेंस ठीक करने के लिए कई एनजीओ की मदद ली, मेंटर टीचर्स बनाए, स्टूडेंट्स की परफॉर्मेंस के हिसाब से समूह बनाए।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *