1

US में भाषण के दौरान गलती कर बैठे राहुल गांधी, ट्विटर पर उडा मजाक

राहुल गांधी अक्सर अपने बड़ बोलेपन के कारण सुर्खियों में आ जाते हैं। ऐसे में आज एक बार फिर से वह सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उनका मजाक उड़ाया है। दरअसल राहुल ने यूएस में India at 70: Reflections on the Path Forward टॉपिक पर बर्कले यूनिवर्सिटी में बातचीत की है।

जहां उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए गलती कर बैठे। यहां उन्होंने लोकसभा की सीटों की संख्या गलत बताई। लोकसभा में कुल 545 सदस्य होते हैं लेकिन राहुल ने 546 बताई है। जिसके बाद ट्विटर पर उवका मजाक उड़ाया जाने लगा।

एक यूजर ने लिखा है कि राहुल गांधी शाम तक कोई गलती ना करें ऐसा हो ही नहीं सकता। मैंने उनसे ज्यादा ही उम्मीद लगा ली थी। दूसरे ने लिखा राहुल गांधी ने कहा लोकसभा में 546 सीट हैं। किसी हाउस में मेंबरों का ईवन नंबर कैसे हो सकता है?

इससे पहले राहुल गांधी के भाषण के दौरान हंगामा हो गया था। एक लड़की कार्यक्रम के दौरान खड़ी हो गई और कार्यक्रम के मोडरेटर पर चिल्लाने लगी। लड़की ने कहा, ‘यह कैसी फ्री स्पीच है? अगर आप लोग तय कर रहे हो कि क्या पूछना है?’ हालांकि हंगामे के बाद भी राहुल ने बोलना जारी रखा। राहुल गांधी लगभग दो हफ्ते के लिए यूएस गए हुए हैं। वह वहां बुद्धिजीवी, राजनेताओं और NRI लोगों से मुलाकात करेंगे।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *