pro-kabaddi-live

प्रो-कबड्डी को पहले सप्ताह ही मिले 13.2 करोड़ दर्शक

भारतीय पारंपरिक खेल कबड्डी की लीग वीवो प्रो. कबड्डी का क्रेज इस बार 5वें संस्करण में भी बरकरार है और पहले ही सप्ताह में इसे 13.2 करोड़ दर्शक मिले हैं। प्रो-कबड्डी के प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स  की विज्ञप्ति के अनुसार लीग में अभी तक हुए 13 मैचों को 13.2 से अधिक लोगों ने देखा और इसका लुत्फ उठाया।

लीग की यह बढ़ती लोकप्रियता इसलिए भी खास है क्योंकि इसे ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में अपार समर्थन मिल रहा है। पहले सप्ताह में लीग को ग्रामीण इलाकों में 9 करोड़ तथा शहरी इलाकों में 4.2 करोड़ दर्शकों ने देखा है।  वैसे तो कबड्डी लीग के दर्शकों की संख्या में हर जगह बढ़ोतरी हुई है लेकिन आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक में इसकी लोकप्रियता में खासी बढ़ौतरी हुई है। इसके अलावा तमिलनाडु में दर्शकों की संख्या में 6 गुना और उत्तर प्रदेश में दोगुना इजाफा हुआ है।

जयपुर पैंथर्स ने चखा पहली जीत का स्वाद
जयपुर पिंक पैंथर्स ने आखिरी मिनट तक चले रोमांच से भरे मुकाबले में पुणेरी पल्टन को गुरुवार को 30-28 से हराकर वीवो प्रो-कबड्डी लीग के 5वें संस्करण में पहली जीत का स्वाद चख लिया। जयपुर की ग्रुप 1 में 2 मैचों में यह पहली जीत है और उसके 6 अंक हो गए हैं लेकिन वह तालिका में अब भी अंतिम स्थान पर है।

पुणेरी को 3 मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा और वह 11 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है। जयपुर और पुणे टीम के बीच मुकाबला जबरदस्त रहा। हालांकि जयपुर की टीम एक समय 30-24 की बढ़त के साथ आसान जीत की तरफ अग्रसर थी लेकिन रोहित चौधरी और संदीप नरवाल ने सफल रेड करते हुए स्कोर अंतिम मिनट में 28-30 पहुंचा दिया। जयपुर की टीम 2 अंक के अंतर से जीत अपने नाम करने में कामयाब रही।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *