paytm

पेटीएम की मनी ट्रांसफर सर्विस के साथ अब कॉन्टैक्ट लिस्ट से सीधे भेज पाएंगे पैसे

नई दिल्लीे। डिजिटल वॉलेट और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम ने अपना मोबाइल वॉलेट लॉन्च कर पैसा ट्रांसफर और शॉपिंग को काफी आसान बना दिया है। इसके बाद कई कंपनियों ने इस सर्विस को पेश किया। अब पेटीएम ने इस बढ़ते कॉम्पटीशन को देखते हुए एक नई मनी ट्रांसफर सर्विस लॉन्च की है। इस बात की जानकारी कंपनी एक ट्वीट कर दी है। नई सर्विस के तहत यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में से किसी भी व्यक्ति को सेलेक्ट कर आसानी से पैसा ट्रांसफर कर पाएंगे।

जानें नई सर्विस के बारे में:

इस सर्विस को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। अगर यूजर किसी भी व्यक्ति को पैसा भेजना चाहते हैं तो आपको अपने फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में जाना होगा। इसके बाद जिसे भी आप पैसा ट्रांसफर करना चाहते हैं उसका नाम सेलेक्ट करें। यहां आपको सेंड मनी का विकल्प मिलेगा। अब जितने पैसे आपको भेजने हैं उतनी राशि एंटर करें। इसके बाद मंजूरी देकर पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है।

पेटीएम जल्द लॉन्च करेगी चैट मैसेंजर:

पेटीएम जल्द ही अपनी एप में चैट मैसेंजर लेकर आने वाला है। इससे पेटीएम का 230 मिलियन से अधिक का यूजरबेस बिना किसी रुकावट के आसानी से कम्यूनिकेट कर पाएगा। सूत्रों की मानें तो कंपनी अपने इस कदम से बिजनस से कंज्यूमर्स को कनेक्ट करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पेटीएम इस फीचर को इस महीने के अंत तक पेश कर सकती है। हालांकि, पेटीएम का यह कदम अन्य मेसेंजर्स से बिल्कुल उल्टा दिखाई दे रहा है। उदहारण के लिए जैसे- हाइक मैसेंजर एप जिसने हाल ही में वॉलेट और UPI के जरिये पेमेंट करने का फीचर एड किया था। इसके साथ ही व्हाट्सएप भी देश में पेमेंट फीचर लेकर आने वाला है। दिलचस्प बात तो यह है की व्हाट्सएप के बिजनेस हेड नीरक अरोरा भी पेटीएम के बोर्ड में बैठते हैं।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *