11

फेसबुक के बाद इंस्टाग्राम में भी हो रहे बदलाव, आए नए फीचर्स

फेसबुक कुछ समय से अपने यूजर्स को अच्छी सुविधा देने के लिए कई तरह के बदलाव कर रहा है। इसी के चलते फेसबुक के स्वामित्व वाली साईट और एप इंस्टाग्राम को यूजर्स के लिए ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए कंपनी की तरफ से कई नए प्रयोग किए जा रहे हैं।

इंस्टाग्राम का दुरुपयोग करने वालों और विज्ञापनदाताओं को सशक्त बनाने के लिए ‘स्टोरीज’ के लिए ‘टाइप मोड’ और ‘कैरोसल एड्स’ लॉन्च किए हैं। ‘टाइप मोड’ के साथ यूजर्स अलग-अलग स्टाइल और बैकग्राउंड के साथ टेक्स साझा कर सकेंगे।

‘कैरोसल एड्स’ फीचर से विज्ञापनदाताओं को ‘स्टोरीज’ के प्रत्येक एड के साथ तीन अलग-अलग मीडिया दिए जा सकेंगे, जो पहले केवल एक था।

इस बारे में जानकारी देते हुए कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि हम ‘स्टोरीज में टाइप मोड का शुभारंभ कर रहे हैं, यह अपने विचारों को साझा करने का सृजनात्मक टेक्स्ट स्टाइल और बैंकग्राउंड्स के साथ एक नया तरीका है, जिसके लिए किसी फोटो या वीडियो की जरूरत नहीं होगी। ये फीचर आईओएस और एंड्रॉयड दोनों के लिए उपलब्ध है।

इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि अब इंस्टाग्राम वीडियो कॉल फीचर लाने के लिए टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के आने से इंस्टाग्राम स्नैपचैट के काफी करीब आ जाएगा। बता दें कि स्नैपचैट पहले से ही यूजर्स को ऑडियो और वीडियो कॉल करने की क्षमता देता है। हालांकि अभी कंपनी ने इस बारे में कोई अधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी है। बता दें कि इस वीडियो कॉलिंग फीचर की मदद से यूजर्स इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज थ्रेड से सीधे वीडियो कॉल कर पाएंगे।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *