1474970648-1717

बंद हो जाएगी रणवीर-दीपिका की ‘पद्मावती’ ?

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। मेहबूब स्टुडियो में भव्य सेट लग चुका है, लेकिन शूटिंग आगे नहीं बढ़ पा रही है।

अधिकृत रूप से कुछ बताया तो नहीं गया है, लेकिन फिल्म का भीमकाय बजट फिल्म के रास्ते में रूकावट बन गया है। इतनी महंगी फिल्म बनाना अत्यंत ही जोखिम भरा है और पिछले कुछ समय में बड़े बजट की फिल्में जिस तरह से फ्लॉप हुई हैं उससे निर्माताओं का विश्वास हिल गया है। वे भव्य बजट की फिल्म बनाने के बजाय कम बजट की फिल्म बनाना पसंद कर रहे हैं।

भंसाली ने यह फिल्म 180 करोड़ रुपये में बनाने की योजना बनाई थी। कई स्टुडियोज़ से उन्होंने बात की, लेकिन कोई भी इतनी रकम लगाने को तैयार नहीं हुआ। बॉक्स ऑफिस के अनिश्चित व्यवहार के कारण इतनी लागत निकाल पाना किसी भी फिल्म के लिए बहुत कठिन है। भंसाली की पिछली फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के कलेक्शन्स भले ही जोरदार लगे हों, लेकिन फिल्म ने निर्माता को पांच करोड़ रुपये का मुनाफा ही दिया है।
पद्मावती पर पैसा लगाने के लिए आखिरकार इरोस इंटरनेशनल और वायकॉम 18 पैसा लगाने के लिए तैयार हुए। इन्होंने बजट में कटौती करते हुए 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा तय किया। भंसाली राजी भी हो गए हैं, लेकिन खबर है कि दोनों स्टुडियो अपने निर्णय पर पुनर्विचार कर रहे हैं और इस कारण शूटिंग अटक गई है। 150 करोड़ रुपये का बजट भी बहुत ज्यादा लग रहा है और संभव है कि वे अपना विचार बदल लें। यदि ऐसा होता है तो ‘पद्मावती’ बंद भी हो सकती है।
गौरतलब है कि इस फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को लेकर फिल्म बनाने की योजना भंसाली ने बनाई है। शाहिद कपूर भी फिल्म में दिखाई दे सकते हैं।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *