7

ट्विटर ने उठाया राम रहीम के खिलाफ कदम, किया अकाउंट सस्पेंड

 माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर इंडिया ने जेल में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले भी ट्विटर ने अपशब्द या आपत्तिजनक कंटेंट के इस्तेमाल पर सेलिब्रिटीज के अकाउंट्स सस्पेंड किए हैं।

दरअसल ट्विटर अपने यूजर्स के लिए कड़े नियमों रखता है और जो यूजर्स इन्हें फॉलो नहीं करते उनके अकाउंट्स ब्लॉक या सस्पेंड कर दिए जाते हैं। बता दें कि ट्विटर पर गुरमीत राम रहीम के काफी फॉलोअर थे और उसका अकाउंट वेरिफाइड भी था। यहां तक की वो सोशल मीडिया पर सक्रिय भी रहता था। लेकिन अब उसके अकाउंट को सर्च करने पर या यूजरनेम पर क्लिक करने से ‘Account Witheld’ लिखा दिख रहा है।

ट्विटर सुरक्षा के मद्देनजर किसी अकाउंट को केवल एक देश के लिए भी सस्पेंड कर देता है। ऐसा ही शायद गुरमीत राम रहीम के अकाउंट के साथ है। उसके अकाउंट पर लिखा है कि उसका अकाउंट भी भारत के लिए सस्पेंड किया गया है। हालांकि इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ट्विटर ने खुद इसे सस्पेंड/विथहेल्ड किया है या फिर ऐसा करने के लिए ट्विटर को सरकार से कोई आदेश दिए गए थे। ट्विटर के नियमों के अनुसार अकाउंट विथहेल्ड करने के लिए यूजर्स आवेदन भी कर सकते हैं।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *