hindun

अब IGI एयरपोर्ट की जगह हिंडन एयरबेस से भरी जा सकती हैं घरेलू उड़ानें

जल्द ही घरेलू उड़ान अब हिंडन एयरफोर्स के एयरबेस से संचालित की जा सकती हैं। जिससे पूर्वी दिल्ली और गाजियाबाद से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक जाने में होने वाली दिक्कतों के दिन अब दूर हो जाऐंगे।

दरअसल, वायुसेना हिंडन एयरबेस के असैन्य इस्तेमाल के लिए सहमत हो गई है इसकी जानकारी विमान सचिव आरएन चौबे ने दी। उन्होंने कहा ऐसा करने से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डाे का दबाव कम होगा। एसोचैम के एक कार्यक्रम में यह जानकारी देते हुए एविएशन सेक्रेटरी आरएन चौबे ने कहा कि इसके लिए भारतीय वायुसेना अनुमति देगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर जगह की कमी है।

उन्होंने कहा कि गाजियाबाद स्थित एयरफोर्स के हिंडन बेस से पैसेंजर फ्लाइट्स शीत सत्र से शुरू हो सकती हैं। यह सत्र अक्टूबर के अंतिम रविवार से होता है। उन्होंने कहा कि सरकार दिल्ली के हवाई अड्डे को ऑपरेट करने वाली कंपनी डायल के साथ उस नियम के बारे में बात कर रही है, जिसके तहत डेढ़ सौ किमी के दायरे में दो एयरपोर्ट नहीं होने चाहिए।

बता दें कि देश भर में 23 रक्षा हवाई अड्डे हैं जो वाणिज्यिक उड़ानों के संचालन के उद्देश्य से इस्तेमाल में लाए जा रहे हैं।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *