India's Prime Minister Narendra Modi is seen at the G20 summit in Hamburg, Germany July 7, 2017. REUTERS/Wolfgang Rattay

पीएम 9 से 12 फरवरी तक 3 देशों का करेंगे दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 से 12 फरवरी के बीच फलस्तीन, यूएई और ओमान की यात्रा पर जा रहे हैं। मोदी की इस यात्रा के दौरान भारत और इन देशों के बीच व्यापार, निवेश, सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग, ऊर्जा समेत द्विपक्षीय संबंधों को और सुदृढ़ बनाने पर जोर दिया जाएगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि इन तीन देशों की प्रधानमंत्री की यात्रा को जमीन के साथ नौवहन सहयोग, व्यापार, निवेश समेत सरकार के घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय एजेंडे को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता के तौर पर देखा जाना चाहिए। विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव (उत्तर) बी बाला भास्कर ने बताया कि अपनी तीन दिवसीय यात्रा के प्रथम चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फलस्तीन जाएंगे। वे 10 फरवरी को रामल्ला जाएंगे।

उनका दिवंगत यासर अराफात म्यूजियम जाने का कार्यक्रम है। इसके बाद प्रधानमंत्री फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास समेत वहां के नेतृत्व के साथ आपसी संबंधों के विभिन्न आयामों पर चर्चा करेंगे। भारत, इजरायल के साथ बढ़ते सहयोग के बीच फलस्तीन के साथ संबंधों को संतुलित करने पर पूरा जोर दे रहा है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *