1544337822-shivpal_yadav

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी से शिवपाल यादव गठबंधन को लेकर बातचीत करना चाहते हैं

उत्तर प्रदेश की सियासत में लोकसभा चुनाव से पहले अभी कई ट्विस्ट आने बाकी हैं. यूपी  में गठबंधन की राजनीति अपने चरम पर है और अब खबर है कि कांग्रेस से हाथ मिलाने की कोशिश में शिवपाल सिंह यादव जुट गए हैं. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक और प्रमुख शिवपाल यादव ने प्रियंका गांधी को फोन किया है और उनसे मिलने का समय मांगा है. हालांकि, प्रियंका ने फोन पर शिवपाल यादव से स्पष्ट कह दिया है कि अभी उनके पास समय नहीं है. 2-3 दिन बाद ही वह उनसे मिल पाएंगी.

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी से शिवपाल यादव गठबंधन को लेकर बातचीत करना चाहते हैं. ऐसी खबर है कि शिवपाल यादव कांग्रेस से 20 सीटों पर तालमेल करना चाहते हैं. हालांकि, प्रियंका गांधी ने तुरंत मिलने से इनकार कर दिया है और उन्होंने समय न होने का हवाला दिया है. मगर उन्होंने कहा है कि वह दो-तीन दिन बाद उनसे मिल सकती हैं.

बता दें कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव को चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह चाबी आवंटित कर दिया है. इससे पहले भी शिवपाल कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की मंशा जता चुके हैं. हालांकि कांग्रेस से अभी खुलकर उन्हें संकेत नहीं मिला है. सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन के बाद से ही शिवपाल कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की कोशशों में जुटे हैं.

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *