1

हुआ Auto Expo 2018 का आगाज, मारुति ने की Future S लांच

आज ऑटो एक्सपो 2018 का आगाज हो गया। आज 10 से ज्यादा कंपनियां अपनी गाड़ी लॉन्च करेंगी। इनमें मारुति से लेकर ह्युंदई और टाटा जैसी कंपनियां शामिल हैं। 6 दिन तक चलने वाले ऑटो एक्सपो में इस बार 24 नई गाड़ियां लॉन्च होंगी जबकि 100 से ज्यादा गाड़ियों पर से पर्दा उठेगा। ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो में इस बार 300 से अधिक गाड़ियां प्रदर्शित हो रही है। आज से 14वें आॅटो एक्सपो 2018 की शुरुआत हो रही है। यह एक्सपो ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में है। जो 7 से 14 फरवरी तक चलेगा। शुरुआत के दो दिन 7 और 8 फरवरी को यह मीडिया के लिए है।

इसके लिए टिकट वीकडेज में बिजनेस आवर के दौरान टिकट की कीमत 750 रुपये होगी और पब्लिक आवर के दौरान टिकट की कीमत 350 रुपये होगी और इसके टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन उपलब्ध हैं, साथ ही कुछ मेट्रो स्टेशनो पर भी उपलब्ध है।

इन दिनों कई नई मोटर कंपनियां अपने नए उत्पादों को मीडिया के सामने पेश करेंगी। इसके बाद 9 से 14 फरवरी तक यह आम जनता के लिए होगा। इसकी शुरुआत आज मारुति सुज़ुकी के साथ हुई। मारुति की लॉन्चिंग सुबह 8 बजे हुई। ऑटो एक्सपो के दौरान सबसे पहले मारुति सुजुकी की स्विफ्ट को लॉन्च किया जाएगा। बस इसकी कीमत का खुलासा होना बाकी है जोकि एक्सपो के दौरान घोषणा की जाएगी।

वहीं मारुति कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट SUV, Future S को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश करेगी। इसके अलावा ह्युंदई इंडिया इस वक्त अपनी नई छोटी कार पर काम कर रही है, जिसे ऑटो एक्सपो में उतारा जा सकता है। हुंडई भी AH2 लॉन्च कर सकती है। ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा मोटर्स अपनी नई SUV H5 को लॉन्च कर सकती है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *