yogi-adityanath-pti

होली के दौरान किसी को ना मिले सरकार की मंशा पर सवाल उठाने का मौका

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के त्यौहार को सभी समुदायों से परस्पर संवाद और सहमति के साथ सम्पन्न कराने के निर्देश देते हुए ताकीद की कि इस तरह काम किया जाए जिससे किसी को भी सरकार की मंशा या प्रशासन की कार्य पद्धति पर सवाल उठाने का मौका ना मिले.

योगी ने होली को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने की तैयारियों के सिलसिले में प्रदेश के सभी मण्डलायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, उप महानिरीक्षकों, जिलाधिकारियों तथा जिला पुलिस प्रमुखों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की.

उन्होंने ताकीद की कि सभी जिलों में शांति समिति की बैठकों के जरिये विभिन्न समुदायों से संवाद बनाकर शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से होली पर्व को सम्पन्न कराया जाए, ताकि किसी को शासन की मंशा या प्रशासन की कार्य पद्धति पर प्रश्न उठाने का अवसर ना मिले. होली का पर्व शुक्रवार को होने के कारण थाने, तहसील आदि सभी स्तरों पर शांति समिति की बैठकें की जाएं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि होली के दौरान परम्परागत आयोजनों को पूरी सुरक्षा उपलब्ध करायी जाए और परम्परा के विरुद्ध कार्यक्रमों को किसी भी हाल में इजाजत ना दी जाए.

पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने इस मौके पर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुलिस बल की तैनाती की व्यवस्था को खुद देखें. आपात स्थिति के लिए स्ट्राइकिंग रिज़र्व के रूप में पुलिस व्यवस्था रखी जाए. सोशल मीडिया के ट्रेण्ड पर निगाह रखी जाए, जिससे अफवाहों पर लगाम लगायी जा सके.

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *